Saturday , May 15 2021
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / अक्षय, विकी कौशल समेत कई कलाकार कोविड-19 से संक्रमित, बॉलीवुड को लगा झटका

अक्षय, विकी कौशल समेत कई कलाकार कोविड-19 से संक्रमित, बॉलीवुड को लगा झटका

मुंबई : कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रण में करने के लिए पिछले साल लागू लॉकडाउन से राहत मिलने के बाद धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहे हिंदी फिल्म उद्योग को फिर से धक्का लगा है, क्योंकि आए दिन कई कलाकारों और कर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद कई फिल्मों की शूटिंग रुक गई है। अभिनेता अक्षय कुमार, विकी कौशल और भूमि पेडनेकर समेत कई अन्य कलाकार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को देश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 1,03,558 नए मामले सामने आए और कुल 478 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,25,89,067 हो गई जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 1,65,101 हो गई।

महाराष्ट्र कोविड-19 से बेहद प्रभावित है और यहां फिलहाल 4,52,445 मरीजों का उपचार चल रहा है। मुंबई स्थित फिल्म उद्योग पिछले साल के लॉकडाउन के बाद सामान्य स्थिति की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहा था लेकिन कई कलाकारों के संक्रमित होने और देश की आर्थिक राजधानी में मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि के बाद इसे फिर से झटका लगा है। अक्षय कुमार लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद सबसे पहले शूटिंग शुरू करने वाले कलाकारों में से एक थे लेकिन रविवार को उन्होंने भी संक्रमित होने की घोषणा की। वह लगातार फिल्मों की शूटिंग कर रहे थे और ‘राम सेतु’ फिल्म की शूटिंग शुरू करने के पांच दिन बाद ही वह संक्रमित पाए गए। इस फिल्म की टीम के 45 सदस्य संक्रमित पाए गए हैं।

सोमवार को एक बयान में कुमार ने कहा कि वह एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती हुए हैं। कुमार ने कहा, ‘‘ दुआओं और प्रार्थनाओं के लिए आप सभी का शुक्रिया। ऐसा लगता है कि वे काम आ रही हैं। मैं ठीक हूं लेकिन चिकित्सकीय सलाह के तहत मुझे एहतियाती तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं जल्द घर लौट आऊंगा। अपना ध्यान रखें।” फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने कहा कि करीब 100 सदस्यों के साथ टीम पांच अप्रैल से मड आइडलैंड में फिल्म की शूटिंग करनेवाली थी लेकिन अनिवार्य कोविड-19 जांच में 40 जूनियर कलाकार संक्रमित पाए गए। तिवारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि संक्रमण की पुष्टि होने के बाद ये सभी पृथकवास में रह रहे हैं।

टीम के सदस्यों में 40 जूनियर कलाकार थे जबकि बाकी अन्य अक्षय कुमार की मेकअप टीम के सदस्य और सहायक थे। अब शूटिंग अनिश्चितकाल के लिए रोक दी गई है। ‘राम सेतु’ फिल्म की शूटिंग रोके जाने की घोषणा के बाद अभिनेत्री भूमि पेडनकर ने भी इंस्टाग्राम पर संक्रमित होने की जानकारी दी। इसके बाद अभिनेता विकी कौशल ने भी संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘‘सभी एहतियात बरतने के बावजूद बदकिस्मती से मैं कोविड-19 से संक्रमित हो गया हूं। सभी जरूरी सलाहों का पालन कर रहा हूं। मैं घर पर पृथक-वास में हूं और अपने डॉक्टर की सलाह से इलाज करा रहा हूं।” ये दोनों फिल्मकार शशांक खेतान की फिल्म ‘मिस्टर लेले’ की शूटिंग कर रहे थे। मादक पदार्थ से जुड़े एक मामले में पिछले हफ्ते गिरफ्तार हुए टीवी अभिनेता एजाज खान भी संक्रमित पाए गए हैं।

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि खान की रविवार को कोविड-19 संबंधी जांच की गई थी और वह संक्रमित पाए गए हैं। अभिनेता को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के पहले सीजन के विजेता और गायक अभिजीत सावंत भी संक्रमित पाए गए हैं और पृथकवास में रह रहे हैं। इससे पहले गोविंदा और ‘बंदिश बैंडिट्स’ अभिनेता ऋत्विक भौमिक ने भी संक्रमित होने की जानकारी दी थी। लोकप्रिय टीवी कलाकार रूपाली गांगुली भी शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। हाल के समय में आमिर खान, आलिया भट्ट, आर माधवन, रणबीर कपूर, फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली और गायक आदित्य नाराणय समेत कई अन्य हस्तियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की सूचना सामने आई थी।

वहीं, 30 मार्च को रियलिटी शो ‘ डांस दीवाने’ सेट के 18 सदस्य संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद एक सप्ताह तक के लिए शूटिंग रोक दी गई। इस शो में माधुरी दीक्षित जज के रूप में आती हैं। राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को सप्ताहांत में लॉकडाउन लगाने और बाकी दिनों में रात में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। यह आदेश 30 अप्रैल तक के लिए दिया गया है। वहीं, कई अन्य कदम भी महामारी पर काबू पाने के लिए उठाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)