Saturday , July 27 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / 2019: मोदी के खिलाफ नायडू ने संभाली कमान, 22 को कर सकते हैं ऐलान

2019: मोदी के खिलाफ नायडू ने संभाली कमान, 22 को कर सकते हैं ऐलान

अगले साल यानी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दल एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ महागठबंधन बनाने की कोशिश में जुटे तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का विपक्षी नेताओं से मिलने का सिलसिला जारी है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 22 नवंबर को विपक्षी दलों की बैठक होगी, जिसे लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के लिए अहम माना जा रहा है. इस बैठक में विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का ऐलान कर सकते हैं.

मंच को मजबूत करने के लिए गहलोत से की मुलाकात

चंद्रबाबू नायडू ने नेताओं से मिलने के सिलसिले में शनिवार को कांग्रेस नेता अशोक गहलोत से मुलाकात की है. इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने चेन्नई में डीएमके चीफ एमके स्टालिन से उनके घर जाकर मुलाकात की थी. नायडू ने कहा कि वह बीजेपी विरोधी मोर्चे का चेहरा नहीं हैं. उन्होंने कहा कि गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, इस पर बाद में फैसला होगा.

बीजेपी के खिलाफ होना होगा एकजुट

मुलाकात के बाद नायडू ने कहा कि वह स्टालिन से देश को बचाने के लिए उनका साथ देने का आग्रह करने आए थे क्योंकि लोकतंत्र और देश खतरे में है और हम सबको भाजपा के खिलाफ एकजुट होना होगा. हम देश को बचाना चाहते हैं और राष्ट्रहित में काम करना चाहते हैं. नायडू ने कहा कि हमारे लिए देश और प्रजा महत्वपूर्ण है. बता दें कि नायडू मायावती, अखिलेश यादव से भी मुलाकात और बातचीत कर चुके हैं.

ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात

चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि बीजेपी विरोधी दल एक साझा मंच और भविष्य की योजना बनाने के लिए 22 नवंबर को नई दिल्ली में बैठक करेंगे. तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी कोशिश भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने के लिए सभी को एक मंच पर लाना है. नायडू ने कहा कि वह 19 या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे.

नरेंद्र मोदी के खिलाफ जल्द होगा गठबंधन

नायडू ने इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की थी. बीजेपी के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे नायडू ने दावा किया कि देश का मिजाज भाजपा नीत राजग के खिलाफ है, जल्द ही कई क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाया जाएगा.

बीजेपी विरोधी मोर्चे के गठन में मिलेगी सफलता

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने शनिवार को कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाने की तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की पहल को शानदार सफलता मिलेगी. नारायणसामी ने कहा, चंद्रबाबू नायडू ने अगले साल होने वाले संसदीय चुनाव के लिए एक धर्मनिरपेक्ष मोर्चा सरकार बनाने के लिए अच्छी कोशिश की है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश पीछे चला गया है.

टीडीपी चीफ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और एमके स्टालिन से मुलाकात की है. नायडू आगामी आम चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)