Tuesday , April 20 2021
ताज़ा खबर
होम / व्यापर / गोदरेज लॉक्स ने अपने किचेन सिस्टहम्सट बिजनेस से 100 करोड़ रु. का राजस्व हासिल करने पर ध्यािन केंद्रित किया; स्मा1र्ट किचेन स्टोारेज समाधान ब्रांड ‘स्किडो’ लॉन्च् किया

गोदरेज लॉक्स ने अपने किचेन सिस्टहम्सट बिजनेस से 100 करोड़ रु. का राजस्व हासिल करने पर ध्यािन केंद्रित किया; स्मा1र्ट किचेन स्टोारेज समाधान ब्रांड ‘स्किडो’ लॉन्च् किया

मुंबई : गोदरेज एंड बॉयस, जो गोदरेज ग्रुप की प्रतिष्ठित कंपनी है, ने आज घोषणा की कि इसकी व्या:वसायिक इकाई, गोदरेज लॉक्सज एंड आर्किटेक्चपरल फिटिंग्सन एंड सिस्टसम्स, की नजर अगले पांच वर्षों में इसके गोदरेज किचेन फिटिंग्सर एवं सिस्टंम्सप बिजनेस से 100 करोड़ रु. का राजस्वा हासिल करने पर टिकी है। कंपनी ने स्मा र्ट किचेन स्टो‍रेज समाधानों की अभिनव रेंज, स्किडो – स्मा र्ट किचेन ड्रॉअर्स एंड ऑर्गेनाइजर्स लॉन्चट किया है। भारतीय किचेन की विशिष्टो आवश्योकताएं पूरी करने के लिए, कंपनी ने स्किडो तैयार किया, जो ‘भारत में डिजाइन किया गया है और भारत में ही निर्मित’ है।

इस रेंज में आठ प्रोडक्ट्स् हैं – जिसमें किचेन ड्रॉअर्स एवं कटलरी, कप एवं सॉसर, वॅक, फ्राइ पैन, कंटेनर्स, एवं जार व बॉटल्सज के लिए ऑर्गेनाइजर्स शामिल हैं।

स्किडो, भारतीय किचेन्सस और खाना पकाने की अलग शैली का अध्ययन करने के लिए कंपनी द्वारा किए गए व्यापक शोध का परिणाम है। अध्यरयन से प्राप्ती जानकारियों के आधार पर, गोदरेज लॉक्सए ने ऐसे नये स्टो।रेज समाधानों की स्किडो रेंज तैयार की जिनसे किचेन यूजर्स के जीवन को आसान और बेहतर बनाया जा सके। कंपनी का लक्ष्य पश्चिमी समाधानों पर निर्भरता को कम करना है जो कि उपभोक्ताओं के लिए एकमात्र विकल्प थे, और भारतीय किचेन के लिए अनुकूलित समाधान प्रदान करना है। स्किडो स्टोरेज सॉल्यूशंस इंस्टॉल करने में आसान हैं, संभालने में आसान हैं और बहुपयोगी हैं।

स्किडो के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, श्याम मोटवानी, ईवीपी और बिजनेस हेड, गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स, “भारतीय मॉड्यूलर किचन का कारोबार 2,500 करोड़ रु. का है और 2019-2024 के दौरान इसके 27% से अधिक सीएजीआर से बढ़ने का अनुमान है। हमें इस सेगमेंट में जबरदस्त वृद्धि की संभावना नजर आ रही है, चूंकि पिछले वर्ष हमारी कुल बिक्री का 4% इसी सेगमेंट से हुआ था। अगले कुछ वर्षों के लिए, हमारा जोर इस खंड से 100 करोड़ रु. का राजस्व प्राप्त करना होगा। हमने रसोई के सामान में नए सिरे से मांग देखी है कि आधुनिक भारतीय परिवार अब अपनी रसोई का उपयोग पहले से अधिक कर रहे हैं और प्रभावी समाधान तलाश रहे हैं। यह मांग निश्चित रूप से विकास का वाहक होगी।”

गोदरेज लॉक्सह, वर्ष 2015 से किचेन सिस्टयम्सि श्रेणी में मौजूद है। इस व्यवसाय के तहत, कंपनी विभिन्नै तरह के उत्पा्द उपलब्ध कराती है जैसे कि अर्गो ड्रॉअर्स, वायर बास्के्ट्स, कॉर्नर सॉल्यूैशंस, टॉल यूनिट्स, सॉफ्ट प्रो सिस्टरम्‍स, ड्रॉअर चैनल्सत, एवं हिंजेज। स्किडो, इस सेगमेंट की नवीनतम पेशकश है। स्किडो की शुरुआती कीमत 15000-20000 रु. प्रति सेट है और यह सामान्यी ट्रेड एवं हार्डवेयर स्टोकर्स में उपलब्ध2 होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)