Friday , February 26 2021
ताज़ा खबर
होम / खेल / इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिये सूर्यकुमार, किशन, तेवतिया भारतीय टीम में

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिये सूर्यकुमार, किशन, तेवतिया भारतीय टीम में

नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को शनिवार को भारत की 19 सदस्यीय टीम में चुना गया। मुंबई के लिये घरेलू क्रिकेट में और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद यादव को आखिरकार टीम में चुन लिया गया। मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले किशन सफेद गेंद के क्रिकेट में बेहतरीन फार्म में हैं और उन्हें इसका पुरस्कार मिला। वह ऋषभ पंत के साथ टीम में दूसरे विकेटकीपर होंगे। हरियाणा के तेवतिया भी आईपीएल में यादगार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। टी20 श्रृंखला 12 मार्च से अहमदाबाद में खेली जायेगी।

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरूण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)