Friday , February 26 2021
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / नेहा पेंडसे ने सभी को मकरसंक्रान्ति की शुभकामनाएं दीं!

नेहा पेंडसे ने सभी को मकरसंक्रान्ति की शुभकामनाएं दीं!

मकरसंक्रान्ति को माघी नाम से भी जाना जाता है और यह सर्दियों की समाप्ति तथा कटाई के मौसम में प्रवेश को दर्शाता है। इस पावन दिन, भक्तगण भगवान सूरज यानी सूर्य देव को धन्यवाद देते हैं, वे जल्दी उठकर गर्म दिनों का स्वागत करने के लिए तैयार हो जाते हैं। इस उत्सव का भारत के हर क्षेत्र में अपना ही महत्व है, हालांकि, इसे महाराष्ट्र में थोड़े अलग ढंग से मनाया जाता है।

नेहा पेंडसे, जो जल्द ही एण्डटीवी के शो ‘भाबी जी घर पर हैं‘ में अनीता भाबी के रूप में नजर आने वाली हैं, ने बताया कि यह त्यौहार उनके दिल के कितना करीब है। उन्होंने कहा, श्मकरसंक्रान्ति मुझे मेरे बचपन के उन दिनों की याद दिलाता है, जब हम अक्सर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मिठाइयों के आदान-प्रदान का पूरा आनंद लेते थे, और कहते थे कि ष्तिल गुड़ घ्या, गोड़-गोड़ बोला।ष् अगर दूसरे शब्दों में कहूं तो, तिल और गुड़ से बने लड्डुओं को आपकी जिंदगी में मिठास और सकारात्मकता लाने वाला माना जाता है। इस त्यौहार से जुड़ी जो मेरी दूसरी याद है वो है मेरी आजी के हाथों से बनी स्वादिष्ट और ताजी पूरन पोली।

‘‘ उन्होंने यह भी बताया कि, श्सर्दियों के दिनों में अपने शरीर को गर्म और स्वस्थ रखने के लिए इस त्यौहार के दिन हम तिल गुड़ और बेसन से बने मिश्रण का सेवन करते हैं और अपनी अच्छी किस्मत लाते हैं। इस खास अवसर पर, मैं सभी को सुखद एवं आनंदमय मकरसंक्रान्ति की शुभकामनाएं देती हूं। यह त्यौहार सभी की जिंदगी को उज्ज्वल और खुशी के पलों से भर दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)