Saturday , March 6 2021
ताज़ा खबर
होम / राज्य / आगरा की प्रीति ने पीएम मोदी को बताये पेटीएम साउंडबॉक्स के फायदे, खुद करके दिखाया इंस्टेंट वॉयस पेमेंट कन्फर्मेशन

आगरा की प्रीति ने पीएम मोदी को बताये पेटीएम साउंडबॉक्स के फायदे, खुद करके दिखाया इंस्टेंट वॉयस पेमेंट कन्फर्मेशन

नई दिल्ली : भारत के अग्रणी डिजिटल वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म पेटीएम ने घोषणा की है कि वह इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 10 लाख पेटीएम साउंडबॉक्स की तैनाती करेगा। देश में क्यूआर भुगतान का बीड़ा उठाने वाली कंपनी ने इस IoT डिवाइस को लॉन्च किया, जो व्यापारियों को तत्काल वॉयस कन्फर्मेशन देता है, ताकि वे भुगतान में चूक न करें। यह पुष्टि किसी की पसंद की भाषा में प्राप्त की जा सकती है, जिससे डिजिटल लेनदेन के पूरे अनुभव में अधिक पारदर्शिता आएगी।

पेटीएम पहले ही पूरे देश में 2 लाख से अधिक स्ट्रीट हॉकर्स, किरानों और व्यापारियों को पेटीएम साउंडबॉक्स के साथ सशक्त बनाया है। यह डिवाइस पेटीएम ऑल-इन-क्यूआर के साथ आता है, जिससे व्यापारियों को शून्य प्रतिशत शुल्क पर असीमित भुगतान सीधे अपने बैंक खाते में स्वीकार करने में सक्षम होता है। जैसे ही कोई लेन-देन पूरा हो जाता है, साउंडबॉक्स खरीद के खिलाफ प्राप्त कुल राशि की पुष्टि करता है। डिवाइस एक सिम कार्ड के साथ आता है और बिना किसी वाई-फाई कनेक्शन के काम कर सकता है। कई आसान भुगतान योजनाएं हैं जो व्यापारी चुन सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल ही में एक महिला फल-विक्रेता के साथ बातचीत के दौरान छोटे व्यापारियों और फेरीवालों के जीवन पर विभिन्न पेटीएम की प्रौद्योगिकी क्रांतियों का सकारात्मक प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई दिया। जब आगरा की प्रीति से उसकी रेड़ी पर रखे डिवाइस के बारे में पूछा गया, तो उसने आत्मविश्वास से पेटीएम ऑल-इन-वन साउंडबॉक्स को प्रदर्शित करते हुए बताया कि कैसे उसने डिजिटल भुगतान स्वीकार करने और तुरंत पुष्टि प्राप्त करने में मदद की। उसने कहा, “अचा है ना? सामने वाल पागल नहीं बाना सकता।”

नरेंद्र यादव, उपाध्यक्ष – पेटीएम ने कहा, “हम भारत की क्यूआर क्रांति के अग्रणी हैं और हम लगातार मजबूत डिजिटल भुगतान समाधानों के साथ देश के जमीनी स्तर को सशक्त बनाने का प्रयास करते हैं, जो उन्हें आत्मानबीर भारत का हिस्सा बनने में मदद करते हैं। पेटीएम साउंडबॉक्स यह सुनिश्चित करता है कि हर कोई शुरू से सुनिश्चित करे। MSMEs के छोटे दुकानदार और स्ट्रीट हॉकर कभी भी डिजिटल भुगतान करने से नहीं चूकते हैं और आत्मविश्वास से पूर्ण लेन-देन करते हैं। भविष्य में, यह डिवाइस हमारे मर्चेंट पार्टनर्स के लिए कई सेवाओं का एक्सेस पॉइंट बन जाएगा।

ऑल-इन-वन साउंडबॉक्स के अलावा, पेटीएम ने देश में डिजिटल भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के विकास में तेजी लाने के लिए IoT उपकरणों की एक श्रृंखला शुरू की है। ऑल-इन-वन पीओएस, ऑल-इन-वन क्यूआर, डायनेमिक क्यूआर, पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप, बिजनेस खता, अन्य लोगों के अलावा छोटे शहरों और कस्बों से अधिक व्यापारियों को डिजिटल इंडिया आंदोलन में शामिल होने में मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)