Wednesday , July 24 2019
ताज़ा खबर
होम / राज्य / पटना / प्रचंड गर्मी और लू के चलते बिहार में एक दिन में 35 की मौत

पटना / प्रचंड गर्मी और लू के चलते बिहार में एक दिन में 35 की मौत

पटना। बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी के कारण जहां औरंगाबाद जिले के अलग-अलग प्रखंडों में लू लगने से आज एक ही दिन में 30 लोगों की मौत हो गई वहीं नवादा जिले में पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रचंड गर्मी के कारण आज जिले में लू का प्रकोप रहा, जिसमें अलग-अलग प्रखंडों में 30 लोगों की मौत हो गई। जिले के अलग-अलग प्रखंडों से लू के शिकार हुये 80 मरीजों को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। इनमें से 30 की मौत हो गई जबकि 10 की हालत गंभीर बनी हुई है।

सिंह ने बताया कि इनमें कई लोग ऐसे भी थे जिनकी मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई जबकि कई लोगों ने सदर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। लू के शिकार हुये अभी भी कई लोग सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं, जिनमें से दस लोगों की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि लू के शिकार लोग आज अपराह्न तीन बजे से अस्पताल पहुंचने लगे, जिनमें से अधिकांश बेहोशी की हालत में थे।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने औरंगाबाद, गया और नवादा जिले में भीषण गर्मी एवं लू से हुई मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया। कुमार ने औरंगाबाद, गया और नवादा में भीषण गर्मी एवं लू से हुई लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि वह आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पूरे बिहार में इस भीषण गर्मी एवं लू के मद्देनजऱ जरूरी कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Protected with IP Blacklist CloudIP Blacklist Cloud