Thursday , November 14 2019
ताज़ा खबर
होम / खेल / स्टंप पर लगी बुमराह की गेंद, फिर भी रहे नॉट आउट वार्नर

स्टंप पर लगी बुमराह की गेंद, फिर भी रहे नॉट आउट वार्नर

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच में एक ऐसी घटना हुई जिसने सभी को हैरान कर दिया. साथ ही जसप्रीत बुमराह के हाथ से सफलता का मौका भी छीन लिया.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी के दूसरे ओवर में भारत के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर उस समय स्ट्राइक पर मौजूद थे. हुआ यूं कि जसप्रीत बुमराह के इस ओवर की पहली गेंद डेविड वॉर्नर के बल्ले से लगकर स्टंप पर जा टकराई, लेकिन बेल्स नहीं गिरीं. इसके बाद वहां मौजूद टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी को यकीन नहीं हुआ. बुमराह भी हैरान रह गए.

टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी विश्वास ही नहीं कर पा रहा था कि आखिर कैसे एक तेज गेंदबाज की बॉल स्टंप पर लगने के बावजूद बेल्स नहीं गिरा पाई.

बेल्स नहीं गिरने की वजह से वॉर्नर आउट नहीं हुए और बुमराह के हाथ से विकेट लेने का मौका छिन गया. इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर ने चौका लगाया. इस वर्ल्ड कप में पांचवीं बार ऐसा हुआ जब गेंद लगने के बावजूद स्टंप के ऊपर से बेल्स नहीं गिरी. ऐसे में टेक्नोलॉजी पर सवाल खड़े हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)