Wednesday , July 24 2019
ताज़ा खबर
होम / देश / Loksabha Election 2019 : प्रियंका के रोड शो में जीएसटी और नोटबंदी की भी झांकियां

Loksabha Election 2019 : प्रियंका के रोड शो में जीएसटी और नोटबंदी की भी झांकियां

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो बुधवार की शाम से शुरु होगा। इस मेगा शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस संगठन ने दिन-रात एक कर दिया है। शाम पांच बजे से लंका स्थित सिंह द्वार से रोड शो प्रारंभ होगा जो रविदास गेट, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा होते हुए गोदौलिया तक पहुंचेगा। इसमें पांच साल का जनता का दर्द बताती झांकियां भी होंगी। रोड शो के समापन के बाद प्रियंका गांधी श्रीकाशी विश्वनाथ व बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगी।

जिस रूट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो हुआ था उसी रूट पर प्रियंका के रोड शो का रास्‍ता भी चुना गया है। कांग्रेस संगठन इसे पीएम मोदी को चुनौती पेश करने के तौर पर देख रहा है। इसी रणनीति पर तैयारी भी हो रही है। संगठन के पदाधिकारी दावा कर रहे हैं कि मोदी के रोड शो से किसी भी स्तर पर प्रियंका का रोड शो कमतर नहीं होगा। रोड शो की थीम गंगा-जमुनी तहजीब पर आधारित है। रास्ते में झांकियां भी होंगी जो किसी नारे विशेष पर आधारित रहेंगी। मसलन, मैं दुखियारी-नोटबंदी की मारी, बंद करो धर्म का व्यापार-काशी नहीं सहेगा अत्याचार, मैं कर्जदार किसान, मेरा व्यापार-नहीं सहेगा जीएसटी की मार आदि की झांकियां प्रस्तुत की जाएंगी। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी लंका पर पं. मालवीय व मैदागिन पर राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी।

संकठा माता मंदिर का दर्शन रद : एसपीजी ने मंगलवार को दिन में लंका से लेकर गोदौलिया तक रिहर्सल किया। इस दौरान संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे। एसपीजी ने सुरक्षा के लिहाज से प्रियंका के कार्यक्रम में संशोधन किया। संकठा माता मंदिर में दर्शन-पूजन रद कर दिया गया।

रोड शो में होंगे सिर्फ बनारसी : पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय का दावा है कि अन्य दलों की तरह प्रियंका गांधी के रोड शो में कोई बाहरी नहीं होगा। इसमें सिर्फ बनारस के लोग ही शामिल रहेंगे। इसके लिए गांव-गांव व शहर के हर मुहल्लों में कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं और रोड शो में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

लंका में प्रियंका का संबोधन, रात को दिल्ली रवानगी : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यक्रम को लेकर बदलाव किया गया है। जहां पहले 15 मई को बनारस आगमन पर एक दिन प्रवास की बात संगठन की ओर से की जा रही थी, वहीं अब देर रात प्रियंका गांधी दिल्ली लौट जाएंगी। मीडिया प्रभारी प्रो. सतीश राय ने बताया कि प्रियंका गांधी दोहपर डेढ़ बजे विमान से बाबतपुर स्थित शास्त्री एयरपोर्ट आकर 1.35 बजे सलेमपुर के लिए प्रस्थान करेंगी। वहां सभा संबोधित करने के बाद दोपहर 3.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट लौटेंगी, जहां एक घंटे का समय रिजर्व रखा गया है। बाबतपुर से 4.35 बजे प्रस्थान कर वह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय आएंगी, जहां सिंह द्वार स्थित मालवीय प्रतिमा स्थल से उनका रोड शो आरंभ होगा। इससे पहले लंका पर मौजूद लोगों को संक्षिप्त संदेश देंगी।  संक्षिप्त संबोधन से संदेश दे सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Protected with IP Blacklist CloudIP Blacklist Cloud