Wednesday , May 22 2019
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / बुजुर्ग और दिव्यांग भी वोट डालने में नहीं रहे पीछे

बुजुर्ग और दिव्यांग भी वोट डालने में नहीं रहे पीछे

लोकसभा निर्वाचन-2019 में सागर के वयोवृद्ध और दिव्यांग मतदाता भी मताधिकार के इस्तेमाल में पीछे नहीं रहे। इन मतदाताओं ने अल सुबह ही मतदान केन्द्र पर पहुँचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। सागर में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सेमरा गोपालमन मतदान केन्द्र पर 95 वर्षीय इन्द्रानी पटेल और बीना विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक-158 सतौरिया में 90 वर्षीय शांतिबाई पारेता ने मतदान किया।

दिव्यांगों ने भी लोकतंत्र के महायज्ञ में पूरे उत्साह से भाग लिया। दृष्टि-बाधित मतदाता बाबूलाल सुक्के ने ब्रेल लिपि की मदद से वोट दिया। नरयावली विधानसभा क्षेत्र के बूथ क्रमांक-225 बारछा में दिव्यांग प्रहलाद ठाकुर ने दिव्यांग मित्र की सहायता से मतदान किया।

युवा मतदाता भी रहे उत्सुक

जोश से लबरेज युवा मतदाता भी पहली बार वोट डालने को लेकर उत्सुक नजर आये। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ही मतदान केन्द्र क्रमांक-176 चारटोरिया में युवा मतदाता जसवंत सिंह लोधी, मलखान सिंह लोधी और संदीप नामदेव ने पहली बार निर्वाचन मेंभागीदारी की। वोट डालने के बाद खुश नजर आ रहे इन दोस्तों ने सेल्फी भी ली। इन्होंने कहा कि मतदान कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है।

वोट डालने आया बुजुर्ग जोड़ा

कई मतदाता सपत्नीक वोट डालने पहुँचे। नरयावली विधानसभा के मतदान केन्द्र क्रमांक-117 पर 82 वर्षीय बाबूलाल पटेल और उनकी पत्नी गुलाब रानी जोड़े से पहुँचे और अपने मताधिकार का उपयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Protected with IP Blacklist CloudIP Blacklist Cloud