Wednesday , May 22 2019
ताज़ा खबर
होम / राज्य / ओडिशा में भाजपा का घोषणा-पत्र जारी किया

ओडिशा में भाजपा का घोषणा-पत्र जारी किया

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को ओडिशा के लिए पार्टी का घोषणा-पत्र जारी किया। उन्होंने बीजू जनता दल (बीजद) सरकार की निंदा की और कहा कि यह राज्य में कांग्रेस के शासन से बदतर साबित हुई है। उन्होंने कहा, भाजपा का ओडिशा के लिए घोषणा-पत्र नौ बिंदुओं पर आधारित है। यह नए ओडिशा के विकास के लिए हमारे विजन के नौ स्तंभ हैं।

घोषणा-पत्र में भाजपा ने राज्य में आयुष्मान भारत योजना व पीएम-किसान योजना, इसके अलावा सत्ता में आने के तीन महीने के भीतर पीईएसए अधिनियम के क्रियान्वयन का भरोसा दिया। इसमें कहा गया है कि किसानों को बिना ब्याज के कर्ज दिया जाएगा, जबकि एक लाख करोड़ रुपये सिंचाई क्षेत्र पर खर्च होंगे। इसमें चिटफंड आरोपियों को जेल भेजने और जमाकर्ताओं को ठगी की राशि देने का वादा किया गया।

भाजपा ने भुवनेश्वर व कटक के बीच में मेट्रो रेल का भी वादा किया है। घोषणा-पत्र में कहा गया है कि मेधावी छात्रों को 12वीं पूरा करने के बाद दोपहिया वाहन दिए जाएंगे। इसमें कहा गया है कि भाजपा सरकार 3500 करोड़ रुपये का स्किल ओडिशा फंड स्थापित करेगी, जिसमें ओडिशा कौशल विकास कार्यक्रम के तहत अगले पांच सालों में 20 लाख युवकों को कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा।

घोषणा-पत्र में कहा गया है, हम राज्य के युवाओं को 3000 करोड़ रुपये के फंड से स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने का वादा करते है, जिसमें एक फीसदी ब्याज दर पर तीन लाख रुपये से ज्यादा की कर्ज सुविधा होगी।

घोषणा-पत्र में कहा गया है, हम 1000 करोड़ रुपये के धर्मपद स्टार्ट-अप फंड के शुरू करने का वादा करते हैं, जिससे नवीन व्यापार के उपायों को समर्थन व उद्यमिता की भावना को बढ़ावा दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान भी कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि 15 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को मौत की सजा दी जाएगी।

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि ओडिशा को नौकरशाह चला रहे हैं, जो लोगों की भावनाओं को नहीं समझते। उन्होंने कहा, बीजद ओडिशा में कांग्रेस से बदतर साबित हुई है। वे ओडिशा के लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं। ओडिशा में लोकसभा व विधानसभा चुनाव साथ-साथ चार चरणों में 11 अप्रैल से शुरू होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Protected with IP Blacklist CloudIP Blacklist Cloud