Wednesday , July 24 2019
ताज़ा खबर
होम / खेल / जानिए, किसे पाकर खुश हूं : कोहली

जानिए, किसे पाकर खुश हूं : कोहली

नागपुर। आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले गए दूसरे वनडे मैच में आठ रनों से मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यॉर्करमैन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चैम्पियन बताया है और कहा है कि टीम में बुमराह के रहने से वह खुश हैं। इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। भारत ने इस जीत के साथ ही वनडे में अपनी अबतक की 500वीं जीत दर्ज कर ली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 133 मैचों में यह 49वीं जीत है।

कोहली ने मैच के बाद कहा, विजय (शंकर) ने गेंद को स्टंप-टू-स्टंप रखा और यही फॉमूर्ला काम भी आया। रोहित से बात करना हमेशा अच्छा रहता है। धोनी तो साथ में रहते ही हैं। हम गेंदबाजों से भी बात करते हैं। वे सब एक सा सोचते हैं। बुमराह ने जिस तरह से एक ओवर में दो विकेट निकाले और मैच में हमारी वापसी कराई वह शानदार रहा।

बुमराह एक चैम्पियन हैं और उन्हें अपनी टीम में पाकर मैं बहुत खुश हूं। बुमराह ने मैच में 10 ओवर में 29 रन देकर एक ही ओवर में दो विकेट लिए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 250 रनों का स्कोर बनाया और फिर आस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 242 रनों पर रोक दिया। भारतीय कप्तान ने कहा, जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो परिस्थितियां मुश्किल थीं।

मेरे पास संयम के साथ बल्लेबाजी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। विजय ने अच्छी बल्लेबाजी कीए लेकिन वह दुर्भाग्वश वह रन आउट हो गए। हमने केदार जाधव और धोनी का विकेट भी जल्द गंवा दिया।

आस्ट्रेलिया को आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 11 रन बनाने थे लेकिन शंकर ने इस ओवर में दो विकेट लेकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी। कोहली ने कहा, मैं 46वें ओवर में विजय से गेंदबाजी कराने की सोच रहा था। इसके लिए मैंने रोहित और धोनी से बात की लेकिन उन्होंने शमी और बुमराह पर भरोसा करने के लिए कहा। उनका कहना था कि अगर बुमराह और शमी एक-दो विकेट और निकाल लेते हैं तो हम मैच में और हावी हो जाएंगे और ठीक ऐसा ही हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Protected with IP Blacklist CloudIP Blacklist Cloud