Wednesday , July 24 2019
ताज़ा खबर
होम / खेल / अगर ऐसा हुआ तो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच नहीं खेलेगा भारत

अगर ऐसा हुआ तो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच नहीं खेलेगा भारत

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी इतनी ज्यादा बढ़ चुका है कि अब वर्ल्ड कप 2019 में दोनो देशों के मध्य होने वाले मुकाबले को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस बीच बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि विश्व कप में इस दोनों के बीच होने वाले मैच को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का इससे कोई लेना-देना नहीं है , लेकिन अगर हमारी सरकार को लगता है कि हमें पाक से नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है कि हम नहीं खेलेंगे।

विशेषज्ञों की मानें तो अगर पाकिस्तान से भारत मैच नहीं होता है, तो उस मैच के अंक मिल पाक को मिल जाएंगे। वहीं, आगर फाइनल में भारत-पाक का सामना हुआ और टीम इंडिया नहीं खेली तो पाकिस्तानी टीम बिना खेले ही चैम्पियन बन जाएगी। बता दें कि भारत-पाक की टीमें पिछली बार आईसीसी टूर्नामेंट में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान आमने-सामने हुई थीं। तब फाइनल जीतकर पाक टीम चैम्पियन बनी थी। बता दें कि इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे।

वहीं आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने इस मामले पर मे कहा है कि हमें अभी तक दोनों बोर्ड की ओर से मैच नहीं खेलने को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। साथ ही हमने भी दोनों बोर्ड को इस मामले में कुछ नहीं लिखा। उन्होंने कहा कि हमारी संवेदनाएं इस घटना से प्रभावित हुए लोगों के साथ है। हम बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सहित अपने सदस्यों के साथ स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल वर्ल्ड कप के तय कार्यक्रम के अनुसार भारत-पाक मैच सहित किसी भी अन्य मुकाबले के नहीं खेले जाने के कोई संकेत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Protected with IP Blacklist CloudIP Blacklist Cloud